सोमवार, मार्च 29, 2021

दो लाइन शायरी | Two Line Shayari In Hindi - 2021

दो लाइन शायरी | Two Line Shayari In Hindi - 2021



दोस्तो आज में आपके लिए two line shayari in hindi लेकर आया हु इसको दो लाइन की शायरी भी कहा जाता है इस पोस्ट में मैंने खास आपके लिए 2 line shayari in hindi बताया है



two line shayari का मतलब short shayari होती है लेकिन उसमें feeling उतनी ही होती है जितना 4 line की शायरी में होती है आजकल दो लाइन की शायरियां सब से ज्यादा पसंद की जा रही है इसमे two line attitude shayari के ऊपर मैंने पोस्ट लिखा हुआ है आप इसको भी जरूर पड़े इसके साथ ही two line hindi shayari में बहुत से शायरियां है लेकिन आज में यहां two line shayari in hindi font में बताने वाला हु.



Two Line Shayari In Hindi Font 

Two Line Shayari In Hindi Font


वो मेरी हर दुआ में शामिल था
जो किसी और को बिन मांगे मिल गया


तुम थोड़ी सी ‪फुलझड़ी‬ क्या हुई
पूरा मौहल्ला ही ‪माचिस‬ हो गया


कहाँ ढूँढ़ते हो तुम इश्क़ को ऐ-बेखबर
ये खुद ही ढून्ढ लेता है जिसे बर्बाद करना हो


बचपन में तो शामें भी हुआ करती थी
अब तो बस सुबह के बाद रात हो जाती है!


मोहब्बत भी ठंड जैसी है
लग जाये तो बीमार कर देती है


जादू वो लफ़्ज़ लफ़्ज़ से करता चला गया
और हमने बात बात में हर बात मान ली


हम बने ही थे तबाह होने के लिए
तेरा छोड़ जाना तो महज़ इक बहाना था.


खेल ताश का हो या जिंदगी का
अपना इक्का तब ही दिखाना जब सामने बादशाह हो 


दुनिया खरीद लेगी हर मोड़ पर तुझे
तूने जमीर बेचकर अच्छा नहीं किया


मैं खुद भी अपने लिए अजनबी हूं
मुझे गैर कहने वाले तेरी बात मे दम है.



दो लाइन की शायरी हिंदी में 

दो लाइन की शायरी हिंदी में


ज़िन्दगी में कई ऐसे लोग भी मिलते हैं
जिन्हें हम पा नहीं सकते सिर्फ चाह सकते हैं


सच के रास्ते पे चलने का ये फ़ायदा हुआ
रास्ते में कहीं भीड़ नहीं थी 


एक उमर बीत चली है तुझे चाहते हुए
तू आज भी बेखबर है कल की तरह...


जब नफ़रत करते करते थक जाओ
तो एक मौका प्यार को भी दे देना।


खामोशियाँ बहुत कुछ कहती हैं
कान नही दिल लगा कर सुनना पड़ता है...


देखते हैं अब क्या मुकाम आता है साहेब
सूखे पत्ते को इश्क़ हुआ है बहती हवा से...


ठहर सके जो लबों पे हमारे
हँसी के सिवा, है मजाल किसकी.


तुम पल भर के लिए दूर क्या जाते हो
तो हम ‘बिखरने’ से लगते हैं...


दोस्तो से अच्छे तो मेरे दुश्मन निकले
कमबख्त हर बात पर कहते हैं कि तुझे छोडेंगे नहीं.


वही तारीख वही दिन वही समा बस वो लोग नहीं 
जिन्होंने बना दिया यादगार हर लम्हा


2 Line Shayari In Hindi - 2021

2 Line Shayari In Hindi



जींदगी गुझर गई सारी कांटो की कगार पर
और फुलो ने मचाई है भीड़ हमारी मझार पर


सुनो तुम मेरी जिद नहीं जो पूरी हो
तुम मेरी धड़कन हो जो जरुरी हो.


और कितने इम्तेहान लेगा वक़्त तू
ज़िन्दगी मेरी है फिर मर्ज़ी तेरी क्यों


यकीन नहीं होता फिर भी कर ही लेता हूँ
जहाँ इतने हुए एक और फरेब हो जाने दो..


जो लम्हा साथ हैं उसे जी भर के जी लेना
कम्बख्त ये जिंदगी भरोसे के काबिल नहीं है.


तुम भी अच्छे तुम्हारी वफ़ा भी अच्छी
बुरे तो हम है जिनका दिल नहीं लगता तुम्हारे बिना


मुस्कुरा देता हूँ अक्सर देखकर पुराने खत तेरे
तू झूठ भी कितनी सच्चाई से लिखती थी


दिसम्बर क्या आया रह गये दोनो अकेले
एक मै दुसरा वो कैलेण्डर का पेज आखरी


चाहो तो छोड़ दो चाहो तो निभा लो
मोहब्बत तो हमारी है पर मर्जी सिर्फ तुम्हारी है


जिस घाव से खून नहीं निकलता
समझ लेना वो ज़ख्म किसी अपने ने ही दिया है


Two Line Sad Shayari In Hindi

Two Line Sad Shayari In Hindi


वही हुआ न तेरा दिल, भर गया मुझसे
कहा था न ये मोहब्बत नहीं हैं जो तुम करती हो


प्यार मोहब्बत चाहत इश्क़ जिन्दगी उल्फ़त
एक तेरे आने से कितना बदल गई किस्मत


मेरे साथ बैठ कर वक़्त भी रोया
एक दिन बोला बन्दा तू ठीक है मैं ही ख़राब चल रहा हूँ


मुझे तो आज पता चला कि मैं किस क़दर तनहा हूँ
पीछे जब भी मुड़ कर देखूं तो मेरा साया भी मुँह फेर लेता है


आज मैंने दिल को थोड़ा साफ़ किया
कुछ को भूला दिया कुछ को माफ़ किया!


इश्क की चोट का कुछ दिल पे असर हो तो सही
दर्द कम हो कि ज्यादा हो, मगर हो तो सही


बड़े अजीब से हो गए रिश्ते आजकल
सब फुरसत में हैं पर वक़्त किसी के पास नही.


तेरा नजरिया मेरे नजरिये से अलग था…
शायद तूने वक्त गुजारना था और हमे सारी जिन्दगी


ना मैं शायर हूँ ना मेरा शायरी से कोई वास्ता
बस शौक बन गया है तेरी यादो को बयान करना


फरिश्ते आकर उनके जिस्म पर खुशबू लगाते थे
वो बच्चे रेल के डिब्बों में अब झाडू लगाते हैं


जिन्हें पता है कि अकेलापन क्या होता है 
वो लोग दूसरों के लिए हमेशा हाजिर रहते हैं


हम लाए हैं तूफान से किश्ती निकाल के
इस देश को रखना मेरे बच्चों सम्भाल के


बहुत थे मेरे भी इस दुनिया मेँ अपने
फिर हुआ इश्क और हम लावारिस हो गए


मुझ पर सितम करो तो तरस मत खाना
क्योकि खता मेरी हैं मोहब्बत मैंने किया हैं


एक सफ़र ऐसा भी होता है दोस्तों
जिसमें पैर नहीं दिल थक जाता है


दो ‪‎लव्ज‬ क्या लिखे तेरी ‪याद‬ मे
लोग कहने लगे तु आशिक‬ बहुत पुराना है


सौदा कुछ ऐसा किया है तेरे ख़्वाबों ने मेरी नींदों से
या तो दोनों आते हैं या कोई नहीं आता


कमाल का जिगर रखते है कुछ लोग
दर्द पढ़ते है और आह तक नहीं करते


सुनो! या तो मिल जाओ या बिछड जाओ
यू सासो मे रह कर बेबस ना करो


तुझ से रूठने का हक है मुझ को
पर मुझ से तुम रूठो यह अच्छा नहीं लगता



दोस्तो ऊपर मैंने आपको 50+ two line shayari in hindi font में बताया है जिसमे मैंने आपको दो लाइन की शायरी और two line attitude shayari बताया है यह शायरी फेसबुक और व्हाट्सएप्प दोनो के लिये है आपको यह two line शायरी कैसी लगी मुझे कमेंट में जरूर बताएं