गुरुवार, जुलाई 30, 2020

100+ Yaadein Shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी

100+ yaadein shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी




दोस्तो आज में आपको इस पोस्ट में yaadein shayari बताने वाला हु आज में आपको 100+ खूबसूरत यादें शायरी बताऊंगा इन 2 लाइन यादें शायरी को पढ़ कर आपको अपने पुराने स्कूल फ्रेंड्स की याद जरूर आएगी



दोस्तो यादें हमारी जिंदगी के उस पुराने यादों की वजह से बनते है जिसको हम कभी भूल नही सकते है वो पल कुछ भी हो सकता है जैसे स्कूल की यादें और पुराने दोस्तों की यादें और भी बहुत से यादगार पल होते है हमारी life में जिसको हम भूल नही सकते उसे हम यादें कहते है



और आज में आपको इस पोस्ट में 100+ ऐसे ही यादें शायरी बताने वाला हु जिसको पढ़ कर आपको पुरानी यादें फिर से याद आजायेगी और आप इन खूबसूरत यादें शायरी को अपने स्कूल फ्रेंड्स को भी शेयर कर सकते हो जिसको आप कुछ पुरानी यादें याद दिलाना चाहते हो



दोस्तो मैंने आपको नीचे बहुत ही खूबसूरत यादें शायरी बताया है जिसमे मैंने आपको 2 लाइन यादें शायरी और स्कूल की यादें शायरी, दोस्ती, पुरानी याद इन सब के ऊपर shayari बताया है


100+ Yaadein Shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी



इतनी यादें तेरी पर तू ही मेरे पास नहीं
इतनी बातें है पर करने को तू ही साथ नहीं


मरता नहीं है कोई किसी से जुदा होकर
बस यादें ही हैं जो जीने नहीं देती


​नाराजगी चाहे कितनी भी क्यो न हो तुमसे.
तुम्हें छोड़ देने का ख्याल हम आज भी नही रखते


सिसकियाँ लेता है वजूद मेरा गालिब
नोंच नोंच कर खा️ गई तेरी याद मुझे


तुम्हारी याद के जब ज़ख़्म भरने लगते हैं
किसी बहाने तुम्हें याद करने लगते हैं


उसकी याद आई है साँसों जरा अहिस्ता चलो
धड़कनों से भी इबादत में खलल पड़ता है


जीने को कोइ बहाना बता दो
तेरी याद में रोज़ मरती हूँ मैं


तेरी यादें अक्सर छेड़ जाया करती हैं
कभी आँखों का पानी बनकर
कभी हवा का झोंका बनकर


मुझे याद हैं सितम तेरे तू मेरा प्यार️ याद रखना
नींद को आज भी शिकवा है मेरी आँखों से
मैंने आने न दिया उसको तेरी याद से पहले


इन आँखों ने भी दम तोड़ दिया तेरे आने के एतबार में
मुझे याद है वादा फरोशी तेरी तू ये इंतज़ार याद रखना


गम ने हसने न दिया ज़माने ने रोने न दिया!
इस उलझन ने चैन से जीने न दिया
थक के जब सितारों से पनाह ली
तो तेरी याद ने सोने न दिया


मुस्कुराती आँखों से अफ़साना लिखा था,
शायद आपका मेरी ज़िन्दगी में आना लिखा था
तक़दीर तो देखो मेरे आँसू की उसको भी
तेरी याद मे बह जाना लिखा था


दुआ कौन सी थी हमे याद नही
बस इतना याद है दो हथेलियाँ️ जुड़ी थी
एक तेरी थी एक मेरी थी


सांस को बहुत देर लगती है आने में
हर सांस से पहले तेरी याद आ जाती है


हम कोई तर्क_ए वफ़ा करते हैं
तू ना सही तेरी याद ही सही


याद भरी पुरानी यादें शायरी 


yaadein shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी


तुझसे ज्यादा तेरी याद को है मुझसे हमदर्दी
देखती है मुझे तन्हा तो चली आती है


मैं शिकायत करूँ तो क्यों करूँ ये तो किस्मत की बात है
तेरी सोच में भी नहीं मैं और तू मुझे लफ्ज़ लफ्ज़ याद है


यूँ चाँद भी तन्हा है चांदनी के बगैर
मेरा दिल भी तन्हा है तेरी याद के बगैर
मुझे याद है तो इतना तेरी जुस्तजू में था
मैं मगर उसके बाद तो बस कहीं ख़ुद ही खो गया मैं


चली आती है तेरी याद मेरे जहन में अक्सर
तुझे हो ना हो तेरी यादो को जरूर मुझसे मोहब्बत है


याद आती है तेरी आ के ठहर जाती है
मेरी साँसों में जुनूँ बन के उतर जाती है
लिखते हैं कि तेरी याद चली जायेगी पर हर लब्ज क़यामत ढाता है


मेरी मोहब्बत सच्ची है इसलिए तेरी याद आती है
अगर तेरी बेवफाई सच्ची है तो अब याद मत आना


धूप गई छाँव गई दिन गया रात गई
दिल से तेरी याद न गयी मिलने की फरियाद न गयी


बहुत छुपा कर रखा था तेरी मोहब्बत का राज़ सबसे
तेरी याद आते ही ये अश्क सब बयान कर देते हैं


आज फिर दिल ने कहा
आओ भुला दें यादें भूल जाना भी तो
इक तरह की नेअमत है
वरना इंसान को पागल न बना दें यादें


इक रिश्ता जो है और नहीं भी बस कुछ लफ़्ज़ से हैं
तेरे मेरे दरमियां कुछ पुरानी कुछ ताज़ी यादें दो जोड़ी आंखों की वो गुफ्तगू और इक अभूली याद!


तेरी तस्वीरों में कुछ यादें मेरी भी हैं
कुछ पलों की बातें अधूरी भी हैं
वो मोहब्बत ही क्या जिसमें यादें ही न हो
और वो यादें ही क्या जिसमें तुम न हो


यादें जब आती हैं बनजाते हैं रुसवाइयों के बवंडर
आँखों से आँसुंओं की धार निकल जाती है
अँधेरे उजले पथ पर चलते चलते
एक टूटी तस्वीर उभर जाती है


यादों की किम्मत वो क्या जाने जो ख़ुद यादों को मिटा दिए करते हैं यादों का मतलब तो उनसे पूछो जो यादों के सहारे जिया करते हैं


तुम अगर याद रखोगे तो इनायत होगी वरना हमको कहां तुम से शिकायत होगी ये तो बेवफ़ा लोगों की दुनिया है तुम अगर भूल भी जाओ जो रिवायत होगी!


अगर यूँही ये दिल सताता रहेगा तो इक दिन मेरा जी ही जाता रहेगा मैं जाता हूँ दिल को तेरे पास छोड़े ये मेरी याद तुझको दिलाता रहेगा


दोस्तों की 2 लाइन यादें शायरी 


दोस्तों की 2 लाइन यादें शायरी



इंतज़ार रहता है हर शाम
तेरा यादें काटती हैं ले-ले के नाम तेरा


एक मुख़्तसर लम्हा ही तो था
अपने पीछे ना जाने कितनी यादें छोड़ गया


ले लो ना वापिस वो तड़प वो आंसू वो यादें सारी
नही कोई जुर्म मेरा तो फिर ये सजायें कैसी


इस दुनियाँ में सब कुछ बिकता है
फिर जुदाई ही रिश्वत क्युँ नही लेती


क्या खूब होता अगर यादें रेत होती
मुठी से गिरा देते पाँव से उड़ा देते


मुद्दत से बैठे हैं तेरे इंतज़ार में कि
आज आयेगा कोई पैगाम तेरा


ज़िन्दगी मे कुछ हसीन पल
बस यूँही गुज़र जाते है
रह जाती है यादें इंसान बिछड़ जाते है


गुज़र जायेगा ये दौर भी चंद लम्हो में
कुछ अजनबियों से ही सही यादें तो बना लीजिये जनाब


ख़र्च जितना भी करूँ
बढ़ती जाती है ये यादें तेरी अजीब दौलत है


हमने खामोश रहकर भी देखा
तेरी आवाज़ ️आई हर सांस के बाद
हो जाओ गर तनहा कभी तो मेरा नाम याद रखना


उतर जाती हैं जो जहन ️में तो फिर
जल्दी नींद नहीं आती
ये कॉफ़ी और तुम्हारी यादें एक जैसी हैं


जीना चाहते हैं ज़िन्दगी रास नहीं आती मरना चाहते हैं
मौत पास नहीं आती बहुत उदास हैं
हम इस ज़िन्दगी से उनकी यादें तो तड़पाने से बाज़ नहीं आती


यूँ ही गुजर जाते हैं मीठे लम्हे किसी मुसाफिर की तरह
और यादें वहीँ खड़ी रह जाती हैं रुके रास्तों की तरह


जहन में हर शाम यादें तुम्हारी आ बैठती हैं ऐसे
किसी दीवार पर दोपहर की धूप चढ़ी हो जैसे


स्कूल की खूबसूरत यादें शायरी


Yaadein Shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी


रात हुई जब शाम के बाद तेरी
याद आई हर बात के बाद


कुछ जख्म कुछ दर्द कुछ यादें
कुछ अधुरे ख्वाब कुछ झूठे वादे
शुक्रिया मोहब्बत तेरा तुमने
खाली हाथ नही भेजा अपने दर से


मेरे दिल की सिम्त न देख तू किसी और का ये मुक़ाम है
यहाँ उसकी यादें मुक़ीम हैं ये किसी को मैने दिया नहीं


प्यार का रिश्ता भी कितना अजीब होता है
मिल जाये तो बातें लंबी और बिछड़ जायें तो यादें लंबी


तुझे याद कर लूं तो मिल जाता है सुकून
मेरे गमों का इलाज भी कितना सस्ता है
ये रस्म-ए-उल्फ़त इजाज़त नहीं देती वरना
हम तुम्हे ऐसे भूलेंगे कि तुम सदा रखोगे


कहेगा झूठ वो हमसे तुम्हारी याद आती है
कोई है मुन्तजिर कितना ये लहजे बोल देते हैं


कभी याद आती है कभी उनके ख्वाब आते हैं
मुझे सताने के सलीके तो उन्हें बेहिसाब आते हैं


बैठे थे अपनी मस्ती में कि अचानक तड़प उठे
आ कर तुम्हारी याद ने अच्छा नहीं किया


याद करेंगे तो दिन से रात हो जायेगी
आईने को देखिये हमसे बात हो जायेगी


शिकवा न करिए हमसे मिलने का
आँखे बंद कीजिये मुलाकात हो जायेगी


इतना न याद आओ कि खुद को तुम समझ बैठूं
मुझे अहसास रहने दो मेरी अपनी भी हस्ती है


तुझे याद करना न करना अब मेरे बस में कहाँ
दिल को आदत है हर धड़कन पे तेरा नाम लेने की।


कौन कहता है अलग अलग रहते है हम - तुम
हमारी यादों के सफ़र में हमसफ़र हो तुम


अब ओर आँसुओं को आँखों में लाना नही है
अपने मासूम दिल को दुखाना नही है
अगर तकलीफ देने लगा है तुम्हे रिश्ता हमारा
तो इस रिश्ते को ओर निभाना नही है


तेरी अब कोई चाहत ना रही
ज़िन्दगी अब तेरी हमे जरूरत नही रही
हमने खुद ही पोछ लिए तेरे इंतज़ार में आये आँसू
अब तेरे होने की ओर ख्वाहिश ना रही


अतीत की याद भरी यादें शायरी


Yaadein Shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी


तेरी याद से शुरू होती है मेरी हर सुबह
फिर ये कैसे कह दूँ कि मेरा दिन खराब है


आज़ाद कर दिया हे हमने भी उस पंछी को
जो हमारी दिल की कैद में रहने को
तोहीन समजता था


कुछ मोहब्बत का नसा था पहले हमको फराज़
दिल जो टुटा तो नसे से मोहब्बत हो गयी


मुझे किसी के बदल जाने का गम नही
बस कोई था
जिस पर खुद से ज्यादा भरोसा था


पुछेगा अगर खुदा तो कहूँगी
हाँ हूई थी मोहब्बत मगर जिसके साथ हूई वो
उसके काबिल ना था


तलाश सिर्फ सुकून कि होती हैं
नाम रिश्ते का चाहे जो भी हो


सवर रही है अब वो
किसी और के लिए
पर मैं बिखर रहा हूँ
आज भी उसी के लिए


ताला लगा दिया दिल को
अब तेरे बिन किसी का अरमान नहीं
बंद होकर फिर खुल जाए
ये कोई दुकान नही


कमी तेरे नसीबों में रही होगी
कि तू मेरी ना हुई
मैने तो कोशिश बहुत की
तुझे अपना बनाने की


गलती उनकी नही
कसूरवार मेरी गरीबी थी दोस्तों
हम अपनी औकात भूलकर बड़े लोगों से दिल लगा बैठे


तेरी मजबूरियां भी होगी चलो मान लेते हैं
मगर तेरा वादा भी था मुझे याद रखने का


बेवजह बिछड़ तो गए हो तुम
बस इतना बता दो कि सकून मिला या नहीं


याद उन्ही की आती है
जिनसे दिल के तालुक हो
हर किसी से मोहब्बत हो ऐसा तो मुमकिन नहीं


मुद्दत बाद जब उसने मेरी खामोश आँखें देखी
तो ये कहकर फिर रुला गया
कि लगता है अब सम्भल गए हो


यूँ तो हादसों में गुजरी है हमारी ज़िंदगी
 हादसा ये भी कम नहीं कि हमें मौत ना मिली

• 100+ Miss You Shayari | Miss You Quotes In Hindi

Miss You Shayari In Hindi


Yaadein Shayari | खूबसूरत यादें शायरी | याद शायरी


ये मत कहना कि तेरी याद से रिश्ता नहीं रखा
मैं खुद तन्हा रहा मगर दिल️ को तन्हा नहीं रखा


जा माफ़ किया जी ले अपनी मर्ज़ी की ज़िन्दगी
हम मोहब्बत के बादशाह है बेवफाओं को मुँह नहीं लगाते


मोहब्बत की तरह नफरत का भी
साल में एक ही दिन तय कर दो कोई
ये रोज़ रोज़ की नफरतें अच्छी नहीं लगतीं


कमाल का जिगर रखते है कुछ लोग
दर्द पढ़ते है और आह तक नहीं करते


जिस कदर तुमने भुला रखा है कभी सोचना
हम सब छोड़कर निकले थे एक तेरी मोहब्बत के लिये


हर रात गुजर रही है रूठने और मनाने में
कहीं साँसें थम ना जाए मेरी हमारे प्यार को बचाने में


बडी मुश्किलों से सीखा हे जीना
दूर तुझसे होकर तेरे बिना
लोटकर फिर न आना वरना जीकर भी मर जाऊँगा तेरे बिना


मैं रोज़ लफ़्ज़ों में बयान करता हूँ अपना दर्द
और सब लोग सिर्फ़ वाह वाह कह कर चले जाते है


तनहा ही उम्र गुजरती है
लोग तसल्लिया देते है साथ नहीं


अब सोचते हैं लाएँगे तुझ सा कहाँ से हम
उठने को उठ तो आए तेरे आस्ताँ से हम।


आज तेरी याद हम सीने से लगा कर रोये तन्हाई मैं तुझे हम पास बुला कर रोये कई बार पुकारा इस दिल मैं तुम्हें और हर बार तुम्हें ना पाकर हम रोये


हंसी ने लबों पर थ्रिकराना छोड दिया ख्‍बाबों ने सपनों में आना छोड दिया नहीं आती अब तो हिचकीया भी शायद आपने भी याद करना छोड दिया


ओस की बूंदे है आंख में नमी है ना उपर आसमां है ना नीचे जमीन है ये कैसा मोड है जिन्‍दगी का जो लोग खास है उन्‍की की कमी हैं


कलम चलती है तो दिल की आवाज लिखता हूँ
गम और जुदाई के अंदाज़-ए-बयां लिखता हूँ
रुकते नहीं हैं मेरी आँखों से आंसू
मैं जब भी उसकी याद में अल्फाज़ लिखता हूँ


भुला ना पाओगी मेरा साथ तुम चाहे जितना आउंगा याद तुम्हें ख्वाब-ओ-खयालों मे उतना शायद बिछड के चाहत और वासिक़ होती है यकीन ना आए तो कर के देख ये भी फितना


Yaadein Shayari In Hindi


yaadein shayari in hindi


यादें उन्हीं की आती है जिनसे कुछ ताल्लुक हो
हर शख्स मुहब्बत की नजर से देखा नही जाता


तेरी आँखों में हमे जाने क्या नज़र आया तेरी यादों का दिल पर सरुर है छाया! अब हमने चाँद को देखना छोड़ दिया और तेरी तस्वीर को दिल में छुपा लिया


जीना चाहते हैं मगर ज़िन्दगी रास नहीं आती मरना चाहते हैं मगर मौत पास नहीं आती बहुत उदास हैं हम इस ज़िन्दगी से उनकी यादें भी तो तड़पाने से बाज़ नहीं आती


न वो आ सके न हम कभी जा सके न दर्द दिल का किसी को सुना सके! बस बैठे है यादों में उनकी न उन्होंने याद किया और न हम उनको भुला सके


सभी नगमे साज़ मैं गाये नहीं जाते सभी लोग महफ़िल मैं बुलाये नहीं जाते कुछ पास रह कर भी याद नहीं आते कुछ दूर रह कर भी भुलाये नहीं जाते


मौसम को इशारों से बुला क्यों नहीं लेते रूठा है अगर वो तो मना क्यों नहीं लेते तुम जाग रहे हो मुझको अच्छा नहीं लगता चुपके से मेरी नींद चुरा क्यों नहीं लेते दीवाना तुम्हारा कोई गैर नहीं मचला भी तो सीने से लगा क्यों नहीं लेते खत लिखकर कभी और कभी खत को जलाकर


याद किसी को करना ये बात नहीं जताने की दिल पे चोट देना आदत है ज़माने की! हम आपको बिल्कुल नहीं याद करते! क्योकि याद किसी को करना निशानी है भूल जाने की


इस दुनियाँ में सब कुछ बिकता है फिर जुदाई ही रिश्वत क्युँ नही लेती मरता नहीं है कोई किसी से जुदा होकर बस यादें ही हैं जो जीने नहीं देती


ये मत कहना कि तेरी याद से रिश्ता नहीं रखा मैं खुद तन्हा रहा मगर दिल को तन्हा नहीं रखा तुम्हारी चाहतों के फूल तो महफूज़ रखे हैं तुम्हारी नफरतों की पीड़ को ज़िंदा नहीं रखा


दिल तेरी याद में आहें भरता है! मिलने को पल पल तड़पता है मेरा यह सपना टूट न जाये कहीं! बस इसी बात से दिल डरता है


दिल जब टूटता है तो आवाज नहीं आती हर किसी को मोहब्बत रास नहीं आती ये तो अपने-अपने नसीब की बात है कोई भूलता नहीं और किसी को याद भी नहीं आती!


मैं जहां रहूं मैं कहीं भी हूं तेरी याद साथ है किसी से कहूं के नहीं कहूं ये जो दिल की बात है। कहने को साथ अपने एक दुनिया चलती है पर झुक के इस दिल में तन्हाई पलती है। तेरी याद साथ है तेरी याद साथ है


रात हुई जब शाम के बाद तेरी याद आई हर बात के बाद हमने खामोश रहकर भी देखा तेरी आवाज़ आई हर सांस के बाद


तुम करोगे याद एक दिन इस प्यार के ज़माने को चले जाएँगे जब हम कभी ना वापस आने को करेगा महफ़िल मे जब ज़िक्र हमारा कोई तो तुम भी तन्हाई ढूंढोगे आँसू बहाने को


अश्को के मोती हम ने पिरोए तमाम रात, एक बेवफा की याद में रोए तमाम रात ऐसी गिरी ज़ेहन पर यादो की बिजलियाँ बैठे रहे ख़यालो में खोए तमाम रात कहने लगे वो सुन के मेरा हाल-ए दिल के बस मेरा इतनी सी बात पे क्या रोए तमाम रात



दोस्तो आज मैंने आपको इस पोस्ट में yaaden shayari बताया है इस पोस्ट में 100+ खूबसूरत यादें शायरी है आप इसको अपने पुराने दोस्तो के साथ जरूर शेयर कीजिये क्यों कि उनको भी आपके साथ बिताए हुए पुरानी यादें याद आजाये